बंद करें

    परिपत्र / अधिसूचना

    दस्तावेज़ श्रेणी के आधार पर फ़िल्टर करें
    परिपत्र / अधिसूचना
    शीर्षक दिनांक देखें/डाउनलोड
    सार्वजनिक सूचना: एनबीईआर: ऑन द स्पॉट समाधान मेला 07-07-2025 से 18-07-2025 तक 02/07/2025 देखें(364 KB)
    पहुँच योग्य संस्करण : देखें(364 KB)
    एनबीईआर-ई-प्रवेश-2025: शैक्षणिक सत्र 2025-26 के लिए विशेष शिक्षा और दिव्यांगता पुनर्वास के क्षेत्र में आरसीआई द्वारा अनुमोदित सर्टिफिकेट और डिप्लोमा स्तर के पाठ्यक्रमों के लिए योग्यता आधारित प्रवेश 13/06/2025 देखें(2 MB)
    पहुँच योग्य संस्करण : देखें(2 MB)
    विशेष शिक्षा और विकलांगता पुनर्वास के क्षेत्र में आरसीआई अनुमोदित प्रशिक्षण कार्यक्रम (वेबसाइट पर उपलब्ध) आयोजित करने के लिए अनुमोदन प्रदान करने हेतु नए और विस्तार प्रस्तावों का निमंत्रण। 04/06/2025 देखें(2 MB)
    पहुँच योग्य संस्करण : देखें(2 MB)
    आईएसएल को मजबूत करने के लिए विशेष स्कूलों में बधिर आईएसएल शिक्षक/प्रशिक्षक की नियुक्ति के संबंध में 30 मई 2024 के आरसीआई परिपत्र का अनुपालन 04/06/2025 देखें(674 KB)
    पहुँच योग्य संस्करण : देखें(674 KB)
    विशेष शिक्षा और विकलांगता पुनर्वास के क्षेत्र में अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए अनुसंधान परियोजना हेतु प्रस्ताव का आमंत्रण 28/05/2025 देखें(2 MB)
    पहुँच योग्य संस्करण : देखें(2 MB)
    परिशिष्ट:- शैक्षणिक सत्र 2025-26 हेतु प्रस्ताव आमंत्रण की तिथि में विस्तार – अंतिम तिथि 22-05-2025 15/05/2025 देखें(6 MB)
    पहुँच योग्य संस्करण : देखें(6 MB)
    सार्वजनिक सूचना: समावेशी शिक्षक बनने के लिए समावेशी प्रथाओं में प्रमाणपत्र कार्यक्रम (नियमित स्कूल शिक्षकों के लिए) के लिए मसौदा पाठ्यक्रम पर टिप्पणियाँ / सुझाव 09/05/2025 देखें(1 MB)
    पहुँच योग्य संस्करण : देखें(1 MB)
    सार्वजनिक सूचना:-शुल्क में संशोधन 04/04/2025 देखें(452 KB)
    पहुँच योग्य संस्करण : देखें(452 KB)
    2025-26 के लिए नए प्रस्तावों में देखी गई कमियों के विरुद्ध अनुपालन प्रस्तुत करना 25/03/2025 देखें(234 KB)
    पहुँच योग्य संस्करण : देखें(234 KB)
    सार्वजनिक सूचना: आरसीआई द्वारा अनुमोदित पाठ्यक्रम(ओं) के चल रहे छात्रों के लिए केंद्रीय पुनर्वास रजिस्टर (सीआरआर) में पूर्व-पंजीकरण अनिवार्य है। 13/03/2025 देखें(369 KB)
    पहुँच योग्य संस्करण : देखें(369 KB)